Urfi Javed ने किया एक बड़ा कांड पुलिस को बदनाम करने की कोशिश

मुंबई पुलिस ने की FIR, Urfi Javed पर 

Urfi Javed


Urfi Javed शोशल मीडिया पर वायरल मनोरंजन और फैशन के क्षेत्र में जानी जाती है, Urfi Javed एक बार फिर विवाद के मामले में उभर कर आई हैं। दरअसल इसने मुंबई पुलिस को लेकर फेक वीडियो बनाई जिसमे पुलिस को बदनाम किया गया है । Urfi Javed के इस अपराध के कारण मुंबई पुलिस ने पहली सूचना रिपोर्ट ( FIR ) दर्ज करने की प्रक्रिया को आरंभ किया।




पहली सूचना रिपोर्ट यानी कि (FIR) एक कानूनी दस्तावेज है, जो राजनीतिक से संबंधित घटना की जांच करने के लिए प्रशासन के द्वारा दर्ज की जाती है। इस मामले में, FIR उर्फी जावेद के खिलाफ दर्ज की गई है, जिसमें एक जालसाज वीडियो बनाने और सोशल मीडिया पर प्रसारित करने के संबंध में आरोप शामिल हैं।

Urfi Javed और मुंबई पुलिस

ऐसा कहा जा रहा है कि उस वीडियो में एक असत्य गिरफ्तारी की स्थिति दिखाई गई है, जिसमें उर्फी जावेद और एक कल्पित पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं। इस तरह का content सोशल मीडिया पर साझा करने पर जनता को भ्रमित किया जा सकता है और कानूनी दलितों को नकारात्मक दृष्टि से देखा जा सकता है। साथ ही समाज में पुलिस व्यवस्था के ऊपर एक नकरात्मक दृष्टि उभर सकती हैं।

परिणाम :

इस घटना के परिणाम स्वरूप में , उर्फी जावेद को कानून के सख्त कार्रवाई और कानूनी परिणामों का सामना करना पड़ रहा है। इस तरह के FIR में भारतीय दण्ड संहिता के विभिन्न धाराओं के तहत Urfi Javed के खिलाफ आरोप लगा हैं, जो विभिन्न तरह से अपराधों का संबंध रखती हैं। इन तरह के आरोप में एक धोखाधड़ी को आरोप में (धारा 149), अपमान (धारा 500), और सामान्य उपद्रव की इच्छा से अपमानित करने का आरोप (धारा 34) शामिल हो सकते हैं।

कहा जा रहा है कि इस आरोप में सिर्फ उर्फी जावेद ही नहीं है बल्कि उर्फी जावेद के साथ साथ और चार व्यक्तियों का नाम भी इस मामले में शामिल किया गया है, जिससे सूचित होता है कि इस घटना में और भी व्यक्तियों की शामिल हो सकती है।

ओशिवारा पुलिस थाना(मुंबई पुलिस), जहा यह FIR दर्ज की गई है, उन्होंने ने बताया है कि वे इस मामले की जांच कर रहे हैं और आगे की भी जाँच जारी है। इस वीडियो में एक फर्जी पुलिस इंस्पेक्टर की गिरफ्तारी की संभावना भी है। वीडियो में पुलिस की गाड़ी का उपयोग भी किया गया था, जिसे सबूत के रूप में जब्त कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें 

Urfi Javed पहले भी अपने वस्त्र के संबंधी अपराध में शामिल हो चुकी हैं। इस घटना के साथ-साथ, उन्होंने एक वीडियो साझा किया है जिसमें उन्होंने यह व्याख्या की है कि उन्होंने 3 नवंबर की सुबह यह सब नाटक क्यों किया।

उर्फी ने वीडियो साझा किया है, जिसमें वो विभिन्न प्रकार के वस्त्र पहनती हुई दिख रही हैं, अपने विशेष शैली को उजागर करती हैं। उर्फी ने वीडियो के कैप्शन में लिखा है- ”मुझे मेरे फैशन के लिए पुलिस ने गिरफ्तार किया है, वो भी मेरे अनोखे फैशन गेम के लिए. यह सब कुछ भी मुझे रोक नहीं सकता है. मैं अपना कलेक्शन लॉन्च करने वाली हूं, बहुत जल्द जिसकी एक झलक में आप लोगो के साथ शेयर कर रही हु। इससे यह पता चलता है की उर्फी जावेद पुलिस व्यवस्था को मजबूत नहीं समझती है।




Urfi Javed







Post a Comment

1 Comments